Skip to main content

1 लड़की की Heart Touching Hindi Love Story | दिल को छू जाने वाली अधूरी लव स्टोरी



Love Story in Hindi : हैल्लो दोस्तों, आज मैं आपसे शेयर करूँगा एक Heart Touching Hindi Love Story जो आपके दिल को छू जाएगी। यह लव स्टोरी मेरे दिल के सबसे कारीब है। में आशा करता हूं। यह 'Hindi Love Story' आपको पसंद आएगी।    

 ■ सत्यवान सावित्री की अद्भुत  प्रेम कहानी
■ लैला मजनू की सच्ची प्रेम कहानी
■ वेलेंटाइन डे का इतिहास क्या है?      

एक अधूरी लव स्टोरी (A True Love Story Hindi)   


 दिल्ली......!   जितनी रफ्तार से यह सहर चलता है उतनी ही थमी थमी सी जिंदगी है यहां की। इन लोगों को देखकर ऐसा लगता है जैसे इन्हें इंतजार है किसी के आने का| इन सबके बीच मैं भी इंतजार कर रही थी। लेकिन किसी के आने का नहीं बल्कि किसी के पास जाने का।


 अब मेरे मन में थोड़ी सी भी उलझन नहीं थी बस इंतजार था, उससे मिलने का। अगर थोड़ी बहुत उलझन बची हुई थी तो उसमें इतना दम नहीं था कि वह मुझको रोक सके| मुझे लग रहा था कि मैं चिल्ला-चिल्लाकर सारी दुनिया से कह दू कि मुझे उससे प्यार हो गया है। और कल उससे इजहार करने वाली हूं।

पर बताऊं तो कैसे? काश मेरी कोई छोटी बहन होती या फिर कोई दोस्त! जिससे मैं अपने मन की बात कह पाती। मेरा मन किया कि मम्मी को बता दूं। लेकिन मेरी उलझन तब और बढ़ गई! जब मुझे ख्याल आया कि-अगर उन्हें पता चला तो वह मुझे घर से बाहर भी न निकलने देगे। उन्होंने गांव जरूर छोड़ा था लेकिन वहां के विचार नहीं।

 वैसे भी पापा मम्मी इन चीजों में कहां विश्वास रखते है और मेरी कहां सुनने वाले थे। हम गांव से आकर शहर में जरूर रहते है! और पापा एक उच्च पद पर सर्विस मैन भी है। लेकिन उनके खयालात अभी भी गांव वाले हैं। मैं यही सोच कर डर जाती हूं|लेकिन करू तोह क्या करूँ! अपनी love story किसके साथ शेयर करू।


लेकिन में उसे भुला भी तो नही सकती हूं। क्योंकि उसको इतना पसंद जो करती हूं। खैर छोड़िए! यह उलझन दिमाग में लिए मैं अपने कमरे में आ गयी। और अपना हेडफोन लगाकर अपने कमरे गाने सुनने लगी और डांस करने लगी। कुछ समय हुआ ही था।  तभी थोड़ी देर में दूसरे कमरे से आवाज आई -"आज सोना नहीं है क्या? बेटा 11:00 बज रहे हैं! सुबह कॉलेज नहीं जाना क्या?"

लेकिन आज मेरे कदम कहां रुकने वाले थे। इतनी खुशी जो हो रही थी कि शब्दो मैं बयान करना मुश्किल था। मैंने नाचते हुए ही कहा- "हां मम्मी बस सोने ही वाली हूं आप सो जाइए|"अगर आज मेरे कोई नाचने का कोई मजाक उड़ाता तो भी मुझे आज कोई परवाह नहीं थी|

 अभी में नाच ही रही थी, तभी पानी की तेज बूंदे मेरे चेहरे से आकर टकराई और मुझे आंखें खोलने पर मजबूर किया| पता नहीं उस टाइम मुझे क्या सूझा? खिड़की के पास जाकर उन बूंदो के साथ खेलने लगी। और अपने मुंह पर बार-बार उन बूंदो को फेकने लगी|

 इतने में पता नहीं मेरे मन में क्या आया? खिड़की बंद की और अपनी डायरी निकाली जहां पर मैं अपने बारे में लिखती थीं। आज भी में कुछ अपनी love story के बारे में लिखने लगी। लेकिन आज जो लिख रही थी, वह सीधे मेरे दिल से आ रहा था। मानो ऐसा लग रहा था जैसे डायरी से अपने मन की बात कर रही हूं।-

Hindi Love Story in Dairy

आज पहली बार किसी को आंखों से मैंने बात करते हुए देखा था| मैं उससे पास जाकर कुछ कहती- इतने मै उसकी ट्रेन आ गई और उसे अपने साथ ले गयी।अगले दिन न जाने क्यों? उसेे सामने वाले प्लेटफार्म पर देखकर मैं खुश थी। शायद मैं इंतजार कर रही थी उसका। खैर अब आंखों से शुरू हुई बातें इशारों से होने लगी थी|
loading...

 बड़े ही अजीब होते थे! "उसके इशारे"। समझ तो नहीं आते थे लेकिन मेरे चेहरे पर एक मुस्कुराहट जरूर दे जाते थे|अब समय के साथ में धीरे-धीरे में उसके इशारे भी समझने लगी थी| वह रोज कुछ न कुछ पागलपन करके मुझे हंसाता था। और एक दिन तो उसने हद ही पार कर दी। वह मुझे देख कर जोर जोर से गाना गाने लगा।

इससे पहले कि मैं उससे बात करती उसको स्टेशन मास्टर ने  पकड़ लिया और उसे अपने साथ ले गया। उस दिन बहुत हँसी थी में। शायद मुझे भी उसके इसी बचपने और पागलपन से प्यार हो गया था|  उसे देख कर मुझे ऐसा लगने लगता था कि जैसे मेरा बरसों का इंतजार खत्म हो गया हो|

अब जिंदगी ने एक रफ्तार पकड़ ली थी। यह दिन इतना तेजी से बीते कि हम दोनों को पता ही नहीं चला|  हम दोनों हर रोज स्टेशन पर आकर अपनी अपनी मंजिलों की ओर निकल जाते थे| ना उसने कभी इस ओर आने की कोशिश की, ना मैने कभी उस ओर जाने की हिम्मत जुटाई |

कभी-कभी तो दिल करता था कि भागकर उसके पास चली जाऊं और उस से अपने दिल की बात कह दूं। और उसके साथ उस सफ़र पर चली जाऊं जहां वह जाता है| लेकिन कभी मेरे दिमाग ने तो कभी मेरे पैरों ने मुझे इसकी इजाजत नहीं दी। मुझे इंतजार था कल का। कल का दिन मेरे लिए स्पेशल है, कल के दिन वैलेंटाइन-डे जो है।

 अगर मैं कल उससे अपने दिल की बात ना बता पायी तो शायद कभी ना उसे बता पाउंगी| तभी मेरा ध्यान डायरी से हटकर उन घड़ियों की टिक टिक करती सुइयों ने अपनी ओर खींचा जो वैलेंटाइन-डे शुरू होने का इशारा कर रही थी|

 मेरी नजर घड़ी पर गई! रात के 12:00 बज रहे थे। आज वह दिन आ ही गया जिसका मुझे बेसब्री से इंतजार था|  वह पूरी रात में नहीं सोई उससे मिलने की इतनी जल्दी जो थी |
 सुबह जल्दी उठकर सभी काम कर तैयार हो गई। आज तो मैंने ब्रेकफास्ट भी नहीं किया था, उससे मिलना जो था|

आज मैं प्लेटफार्म पर समय से पहले ही पहुंच गयी और वहां पास में पड़ी बेंच पर इंतजार करने लगी उसके आने का।लेकिन काफी समय इंतजार करने के बाद भी वह नहीं आया। मुझे बेचैनी होने लगी आज तो ट्रेन भी निकल चुकी थी, लेकिन उसका कोई पता नहीं था| मेरे अंदर अजीब-अजीब ख्याल आ रहे थे। "पता नहीं क्या हुआ होगा , क्यों नहीं आया|"

वहां काफी समय इंतजार करने के बाद मुझे अंदर से रोना आ रहा था सच कहूं तो में दुखी हो गयी थी। मन तो कर रहा था कि आज अपनी जान ही दे दूं। लेकिन मरता क्या न करता उससे मिलना जो था| अब मेरी आंखों में आंसू थे और वहां बेंच बैठकर इंतज़ार कर रही थी  उसके आने का.....!
बस इतनी सी थी यह कहानी.............!

Related articles
■ "इसे कहते हैं सच्चा प्यार" एक लड़के की प्रेम कहानी
■ सोनी महिवाल की विचित्र प्रेम कहानी
■ "प्यार का सबक" (Short Love Story in Hindi)
■ बसंत पंचमी की कथा

More words - Love Story in Hindi

दोस्तों यह कहानी मैंने काल्पनिक रूप से लिखी है। इस Hindi Love Story का किसी व्यक्ति या किसी घटना से प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रुप से कोई संबंध नहीं है|यह मेरे कल्पनाओं की उपज है जो मैंने शब्दों में संजोह कर आप लोगों के साथ शेयर की है|

 दोस्तों अगर आपकी भी ऐसी कोई प्यार भरी "Love Story" हो जो अधूरी है तो मुझे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरुर भेजें| और साथ ही साथ मुझे कमेंट करके बताएं कि आपको 'Heart Touching Love Story in Hindi" कैसी लगी | अगर आपको यह कहानी पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना और हमारे ब्लॉग से ऐसी अपडेट पाने के लिए सब्सक्राइब करना ना भूले। धन्यबाद


सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें



Read more articles-
Akbar biography - अकबर की जीवन की अनोखी बातें और कहानियां
Arunima sinha biography - साहस और जुनून की अनोखी कहानी
Singer arijit singh biography- युवा दिलों की धड़कन अरिजीत सिंह की पूरी कहानी
Carryminati biography - 17 साल का लड़का अजय गुर्जर कैसे बन गया YouTube सेंसेशन पूरी कहानी
भारत की 10 साल की जीनियस कौटिल्य पंडित गूगल बॉय की पूरी कहानी


 
Contects & social media
Facebook
Instagram
Twitter
Official Contect Page
मेरे बारे में

Comments

  1. Great post. Check my website on hindi stories at http://helphindi.in . Thanks!

    ReplyDelete
  2. Main use pagalon ki tarah pyar karta hun uske liye kuch bhi kar sakta hun, yahan tak ki apna dharam (Religion) tak change karne ke liye soch raha hun.

    Main Shakil (Muslim) hun, Mumbai ka rahne wala aur ek hindu ladki se bahut pyar karta hun.

    Main har haal me uske sath shadi karna chahta hun uske sath apni sari zindagi jina chahta hun, uske sath ke alawa mujhe kuch bhi samajh nahi aata hai yahan tak ki mujhe apni family bhi samajh nahi aarhi hai.

    aisi halat me hun ki kuch samajh nhi paa http://desidear.com/tum-dharam-badal-lo-main-shadi-kar-lungi/

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
    Replies
    1. True love never can tell anyone in his words because true love is very very I have no idea how to describe like

      Delete
  4. बहुत अच्छी कहानी है |
    ऐसे ही भविष्य में भी अच्छी अच्छी कहानियां share करते रहे |

    धन्यवाद

    ReplyDelete
  5. बहुत खूब! ज़ोरदार ....इसे ही लिखते रहें, हमारी शुभकामनाएँ आपके साथ है!
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  6. मजा आ गया । दिल को छु लिया आपकी कहानी ने।

    ReplyDelete
  7. Dil pighala dene wala

    ReplyDelete

Post a Comment

Please Type Your Message Here

Popular Posts

एक लड़के की Sad Romantic Short Love Story in Hindi | विचित्र लव स्टोरी

यह Sad Romantic Sort Love Story in Hindi एक लड़के की कहानी है. जो एक लड़की से प्यार करता है. मैं आशा करता हूं आपको Short Love Story in Hindi पसंद आएगी. अगर आपको यह "Hindi Love Story" पसंद आई तो कमेंट जरुर करें.

■ एक लड़की की दिल को छू जाने वाली अद्भुत लव स्टोरी
■ एक पिता की रुला देने वाली इमोशनल कहानी
■ सावित्री और सत्यवान की विचित्र प्रेम कहानी एक लड़के की Sad Romantic Short Love Story in Hindi | विचित्र लव स्टोरी
एक अमीर लड़का था. उसे एक गरीब किसान की लड़की से प्यार हो गया. लड़की सुंदर होने के साथ-साथ काफी समझदार थी. एक दिन जब लड़के ने उस लड़की को बताया कि "वह उससे प्यार करता है, और उससे शादी करना चाहता है"  तो लड़की ने कुछ सोचने के बाद उस लड़के को शादी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि - वह गरीब परिवार से रिश्ता रखती थी.


लेकिन कुछ समय बाद जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो उस ने लड़की के माता-पिता से बात की और उस लड़की को समझाया. काफी समझाने के बाद वह लड़की मान गयी और दोनों की शादी हो गयी.शादी के बाद, लड़का उसे बहुत प्यार करता था. दोनों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा च…

बसंत पंचमी की कथा | Basant Panchami Story in Hindi

Basant Panchami Story in Hindi : हेलो दोस्तों, 'बसंत पंचमी' एक हिंदू त्यौहार है, यह बात लगभग हम सभी को पता पता है. Basant Panchami Festival को पूर्वी भारत में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग भगवान विष्णु और Sarswati Puja करने के लिए मंदिरो मेें जाते हैं.

 शास्त्रों के अनुसार बसंत पंचमी का महत्व हिंदू धर्म में विशेष माना जाता है. इस वर्ष 'Basant Panchami' सोमवार 22 फरवरी को मनाई जाएगी. पूर्वी भारत में लोग बसंत पंचमी को श्री पंचमी और ऋषि पंचमी के नाम से भी जानते हैं. Basant Panchami के इस पावन अवसर पर आज हम आपसे शेयर करेंगे 'Basant Panchami Story in Hindi'.


ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जाए तो बसंत पंचमी के बारे में कई कहानियां प्रचलित हैं. लेकिन शास्त्रों में जिस कहानी का उल्लेख मिलता है. उस बसंत पंचमी की कथा को आज हम आप लोगों से शेयर करेंगे. तो चलिए चलते हैं "Basant Panchami Story in Hindi" की तरफ और जानते हैं इस खास पर्व के बारे में.
बसंत पंचमी की कथा - Basant Panchami Story in Hindi
Basant Panchami की कथा इस पृथ्वी के आरंभ काल से जुड़ी हुई है.…