सर्वश्रेष्ठ 10 रोमांटिक हिंदी उपन्यास | Romantic Love Story Novel in Hindi Book by Indian Authors


Romantic Love Story Novel in Hindi Book : हेलो दोस्तों! आज हम आपके लिए इस पोस्ट के माध्यम से Top 10 'Best Romantic Love Story' और Novel Books का कलेक्शन लेकर आए हैं, जो Indian Authors द्वारा लिखी गई Best Novel है. यदि आप हिंदी उपन्यास, 'Romantic Hindi Novels' और Hindi Love Stories मैं दिलचस्पी रखते हैं और आप उपन्यास (Novels) खरीदना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

 इस आर्टिकल में हमने बेहतरीन Indian Authors द्वारा लिखित उपन्यास को शामिल किया है। इस पोस्ट को लिखने का हमारा एकमात्र उद्देश्य आपको बेहतरीन लेखकों द्वारा लिखित "Romantic Novel Hindi" मैं उपलब्ध कराना है जिससे आप आसानी से Book को दी गई लिंक के माध्यम से क्लिक करके Online Purchase कर सके। हम आशा करते हैं कि Romantic Love Story in Hindi Book का यह संग्रह आपको पसंद आएगा।

Romantic Love Story Novel in Hindi Book by Indian Authors

Hindi nobel

आने वाले समय में इस लेख में कई बेहतरीन Romantic Novel Books को शामिल किया जाएगा. तो चलिए देखते हैं- Best Indian Authors द्वारा लिखित Romantic & Love Story Novel in Hindi के संग्रह को.

Note : यदि आप Romantic Books इत्यादि खरीदने में रुचि रखते हैं, आर्टिकल में दिए गए लिंक के माध्यम से देखकर अपनी सहूलियत के हिसाब से खरीद सकते हैं। आर्टिकल में दिए गए लिंक से आप कोई भी Book खरीदते हैं, तो आपको Best Deal और अच्छा डिस्काउंट मिल जाएगा।

(1) एहसास : एक खूबसूरत खामोश दास्ताँ (Romantic Novel Hindi)

लेखक : 'मुक्ता' की लिखी Novel एहसास : एक खूबसूरत खामोश दास्ताँ आधुनिक समाज की व्यस्त जीवनशैली में तेज़ी से बदलते रिश्तों और उपजी समस्याओं का एक जीवंत खाका खींचती है | ये खूबसूरत कहानी अपने दमदार किरदारों के माध्यम से समाज में बदल रहे रिश्तों के मायने से हमें परिचित कराती है। यह बहुत ही बेहतरीन पुस्तक है, यदि आप रोमांटिक नोबल पढ़ना चाहते हैं, तो यह पुस्तक आपके लिए परफेक्ट है इस पुस्तक को खरीदने के लिए आप नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके आसानी से इस नोबल को खरीद सकते हैं।
Buy Now-ClickHere


Romantic novels

(2) ऐसी वैसी औरत (Romantic Novel Hindi)

चम्बल की घाटियों में बसे एक छोटे से गाँव जौरा की रहने वाली अंकिता जैन आजकल सतपुड़ा की वादियों में बसे जशपुरनगर में अपने गृहस्थ जीवन और लेखन दोनों को आनंद ले रही हैं। यूँ तो अंकिता ने बनस्थली विद्यापीठ से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में M.Tech करने के बाद CDAC, Pune में साल भर Artificial Intelligence में शोधकार्य किया। फिर भोपाल के बंसल कॉलेज में बतौर प्राध्यापक पढ़ाया भी। लेकिन नौकरी से उखड़े मन ने उन्हें लेखन जगत में ला खड़ा किया। जहाँ उन्होंने बतौर सम्पादक एवं प्रकाशक मासिक पत्रिका ‘रूबरू दुनिया’ का तीन साल प्रकाशन किया। जो अब जल्द ही मोबाइल एप के रूप में पाठकों के बीच होगी। लेखन जगत में अंकिता को उनका पहला ब्रेक फ़्लैश मोब गीत ‘मुंबई143’ से मिला जिसके बोल अंकिता ने लिखे थे। जो सबसे बड़ा फ़्लैश मोब होने की वजह से लिम्का बुक ऑफ़ नेशनल रिकॉर्ड में अपनी जगह बना चुका है। उसके बाद अंकिता की लिखी कहानी को अंतरराष्ट्रीय कहानी लेखन प्रतियोगिता में टॉप टेन में जगह मिली तो उन्हें लगा कि वो थोड़ा-बहुत कहानी लिख सकती हैं। इस ख़याल ने इन्हें बिग एफ़एम के फ़ेमस शो 'यादों का इडियट बॉक्स' एवं 'यूपी की कहानियाँ' तक पहुँचाया। रेडियो पर अब तक अंकिता की दो दर्जन कहानियाँ प्रसारित हो चुकी हैं। 2015 में अंकिता के लिखे पहले अंग्रेज़ी उपन्यास 'The Last Karma' को पाठकों ने पसंद किया। इस संग्रह के साथ अंकिता अपनी पहली हिंदी किताब लेकर आपके समक्ष उपस्थित हैं। इस किताब का नाम है "ऐसी वैसी औरत"। यह एक बेहतरीन रोमांटिक स्टोरीज का संग्रह है, अगर आप इस Novel को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक से आप इस किताब को खरीद सकते हैं। इस पुस्तक को पढ़ने का अनुभव काफी दिल को छू जाने वाला होता है, यदि आप रोमांटिक स्टोरी पढ़ने के शौकीन हैं तो यह पुस्तक आपके लिए अच्छा विकल्प है।
Buy Now-ClickHere

Romantic Novel by indian author

(3) Love Never Ends (Hindi Edition)

लेखक : 'रिचा तिवारी नारायणी' द्वारा लिखित पुस्तक Love Never Ends कई Short Love Stories का एक बेजोड़ कलेक्शन है। इस पुस्तक में आप बेहतरीन एक से बढ़कर एक लव स्टोरी पढ़ सकते हैं। इस पुस्तक की लेखिका रिचा तिवारी एक बेहतरीन लोकप्रिय लेखिका है, जो कहानियां गढ़ने की कला के लिए जानी जाती है। यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते हैं।
Buy Now to ClickHere

Romantic love story book

(4) अमृता इमरोज़ A Love Story (Hindi Book)

लेखिका: 'उमा त्रिलोकी' द्वारा लिखित नोबेल (उपन्यास) 'अमृता इमरोज़' एक बेहतरीन उपन्यास है। यह पुस्तक एक सच्ची प्रेम कहानी पर आधारित है, इस पुस्तक में उमा त्रिलोकी का लिखने का अंदाज काफी अच्छा है। यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते हैं।
Buy now to ClickHere

Romantic love novel

(5) अनुपम गांगुली का चौथा प्यार (Love Stories Book)

कुल नौ कहानियों का यह संग्रह अपने आप में स्त्री-पुरुष संबंधों की जटिल सच्चाइयों को समेटे हुए है। ये फँतासियों और नाटकीयता से बहुत दूर अवसाद और कुंठाओं की सहज कहानियाँ हैं। यहाँ आपको पारंपरिक वर्जनाओं और उनसे उपजे अंतर्द्वंद से जूझते ऐसे बहुत से किरदार मिलेंगे जिन पर बंधनों को तोड़ देने का फ़ितूर है और उन्हें तोड़ देने का मलाल भी। ये सभी कहानियाँ एक-दूसरे से बिल्कुल जुदा हैं। कहानियों की भाषा सरस और प्रवाहमयी है। कहानीकारा ने बेबाक विषयों को बेहद शालीनता से बुना है। कथा जगत में विजयश्री तनवीर ने इस कथा-संग्रह से अपना खाता खोला है। अपने बारे में बताते हुए वे कहती हैं ‘‘मुझे कहानी कहने की कोई तहज़ीब नहीं। न ही एक कहानीकार के तौर पर मेरा ऐसा कोई ख़ास परिचय है जिसे यहाँ लिखा जा सके। कहानियों की दिलचस्प दुनिया में पहला क़दम रखा है इस उम्मीद के साथ कि यह क़दम एक लंबे सफ़र का उनवान हो। असल में कुल जमा इन नौ कहानियों का हासिल ही मेरा सही परिचय होगा।’’ विजयश्री तनवीर की ये नए अंदाज़ की कहानियाँ वास्तव में महज़ मनोवैज्ञानिक न होकर मन की कहानियाँ हैं और कहानी का कहानी-सा न लगना ही इनकी ख़ासियत है। यदि आपको दिल को छू जाने वाली प्रेम कहानियां पसंद है, तो यह Novel आपके लिए Right Choice रहेगी। यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके इस किताब को खरीद सकते हैं।
Buy Now-ClickHere

Love stories book

(6) प्यार की कहानियां (hindi Love Stories book)

लेखक : 'सुनील कुमार' भारद्वाज द्वारा लिखित पुस्तक “प्यार की कहानियां” पांच कहानियों का संग्रह है, जो समाज में व्याप्त सामाजिक, राजनीतिक एवं आर्थिक अराजकता के बीच बनते-बिगड़ते रिश्तों की कहानी कहती है। यहां युवाओं में फिसलन का डर है तो निडरता से निर्लज्जता तक की हद अहम की तकरार है तो जाति-धर्म की दीवार भी, यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके इस किताब को खरीद सकते हैं।
Buy now to ClickHere

प्यार की कहानियां

(7) Elora Ki Mahamedha (Historical Love Stories)

लेखक : 'मनमोहन बाबा' द्वारा लिखित पुस्तक "एलोरा की महामेधा" ऐतिहासिक प्रेम कहानियां का बेहतरीन संग्रह है। इस पुस्तक में आपको Laila Majnu से लेकर रोमियो-जूलियट, मिर्जा-साहिबा और इतिहास की जितनी भी प्रेम कहानियां है, सभी पढ़ने को मिल जाएंगी। यह पुस्तक अपने आप में भूतकाल के सभी प्रेमियों का इतिहास समेटे हुए हैं, अगर आप इतिहास की प्रेम कहानियां के बारे में जानने के इच्छुक हैं तो यह पुस्तक आपको खरीदनी चाहिए यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to ClickHere

Romantic novels in hindi

(8) मुझे तुम्हारे जाने से नफरत है! (True Love Story Book)

फ़िलव़क्त दारे-सलाम, तंज़ानिया (अफ़्रीका) में रह रही प्रियंका ओम बिहार में जन्मी और पली-बढ़ी हैं। प्रियंका आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं; इनका पहला कहानी संग्रह ‘वो अजीब लड़की’ ही इनका परिचय है। किताब की लोकप्रियता ऐसी है, जिसने दो साल में ही लेखिका को आम से ख़ास बना दिया है। पाठकों ने समय-समय पर इनको कई नामों से पुकारा है; किसी ने ह़र्फ़जादी कहा, किसी ने फिलिंगस्टर, और किसी ने हिन्दी लेखन की रॉकस्टार; लेकिन प्रियंका ख़ुद को पाठकों का कहानीकार कहलाना पसंद करती हैं। अपने खुले विचारों और कहानियों को लेकर विगत दो वर्षों से हिन्दी पाठकों के बीच ख़ासा चर्चा में रह रहीं प्रियंका ओम, उन मुठ्ठीभर कथाकारों में से हैं, जो ‘सच को सच' और ‘झूठ को झूठ' कहने का बुलंद हौसला रखते हैं। इनकी कहानियों में ग़ज़ब की क़िस्सागोई होती है। ‘मुझे तुम्हारे जाने से ऩफरत है’ इनका दूसरा कहानी संग्रह है। अगर आप इस किताब को खरीदना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस किताब को आसानी से खरीद सकते हैं।
Buy now to ClickHere

Love novel by indian author

(9) हाफ गर्लफ्रेंड (हिंदी संस्करण) [Romantic Novel in Hindi]

लेखक : 'चेतन भगत' द्वारा लिखित Novel "हाफ गर्लफ्रेंड" world wide में सबसे प्रसिद्ध Novels में से एक है यह कहानी एक लड़के और एक लड़की की कॉलेज लव स्टोरी से inspired है। चेतन भगत के इस उपन्यास पर बॉलीवुड में फिल्म भी बनाई जा चुकी है, जिस फिल्म का नाम है  'हाफ गर्लफ्रेंड'। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर ने बतौर एक्टर काम किया है, यह फिल्म बॉलीवुड की हिट फिल्मों में से एक है, लेकिन इस उपन्यास को पढ़ने का अपना एक अलग ही मजा है। अगर आप लव स्टोरी नोबेल पढ़ने के शौकीन हैं, तो इस पुस्तक को आपको जरूर पढ़ना चाहिए। इस पुस्तक को खरीदने के लिए नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करें।
Buy now to Half Girlfriend-ClickHere
Chetan Bhagat Other Book-Clickhere

Half girlfriend hindi

10 - लाल फ्रॉक वाली लड़की (A Romantic Novel in Hindi)

लेखक : 'मुकेश कुमार सिन्हा' द्वारा लिखित नोबेल लाल फ्रॉक वाली लड़की एक बेहतरीन Love Stories की पुस्तक है, इस किताब में छोटी लघु प्रेम कहानियाँ हैं जिनमें अनुभूतियों के नन्हे-नन्हे मोतियों को एक लड़ी में पिरोया गया है। लप्रेक अपने वक्त की एक नई तहरीर है जो बुनती है प्रेम के अनगिनत छोटे-छोटे पलों को, जिन्हें अक्सर हम सहेज कर रखते हैं केवल स्मृतियों में ये प्रेम की अनछुई छुअन है, कहीं गहरे तक छू जाती है अन्तर्मन को यह सुगन्धियों की बयार है, जो भर जाती है फेफड़ों में नई ताज़गी, जो रखती है ताजादम सांसों को हरदम. यदि आप इस पुस्तक को खरीदना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए पुस्तक लिंक पर क्लिक करें
Buy now to ClickHere

Hindi romantic novel

(11) तेरे लिए : एक अनोखी प्रेम कहानी (Short Love Stories Book)

जेल के कैदी ने लिखी एक ऐसी किताब जो कुछ ही दिनों में बन गयी बेस्ट सेलिंग बुक। नैना के हाथ लगी ये किताब और वो भी बन गयी उस कैदी की ज़िंदगी की एक कड़ी। तेरे लिए - एक अनोखी प्रेम कहानी। आप ये कहानी पढ़ना शुरू करें इससे पहले मैं आपको एक बात बता देना चाहता हूं कि दुनिया में हर इंसान एक कहानी है, बस किसी की ज़िंदगी को कोई पन्नों पर उतारने वाला मिल जाता है और उस ज़िन्दगी को अल्फ़ाज़ मिल जाते हैं और किसी की ज़िंदगी अनकही रह जाती है। वैसे ही उस एक ज़िन्दगी से जुड़ी लाखों कहानियां होती है जो बस जुड़ती जाती है और ये सिलसिला हमेशा चलता रहता है। जब आप ये कहानी पढ़ना शुरू करेंगे तो आप भी इस कहानी का एक हिस्सा, एक चरित्र बन जाएंगे।
Buy now to ClickHere

Romantic love stories book


दोस्तों! मैं आशा करता हूं आपको "Romantic Love Story & Novel in Hindi Book by Indian Authors" का संग्रह पसंद आया होगा। यदि आपको कोई भी पुस्तक पसंद आई हो तो किताबों के ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके खरीद सकते हैं। यदि आपका कोई सुझाव है तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिख कर भेज सकते हैं, और रोमांटिक कहानियों से संबंधित यह किताबें पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें।  यदि आप हमसे बात करना चाहते हैं, तो हमारे Contact Us पेज और Facebook पेज पर हम से संपर्क कर सकते हैं। धन्यवाद

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें



संबंधित लेख :