टॉप 20 मोटिवेशनल पुस्तकें | Top 20 Motivational Books in Hindi

ये मोटिवेशन किताबें आपकी जिंदगी बदल देंगी (Top 20 Motivational Books in Hindi)

Motivational Books in Hindi

हेलो दोस्तो! आज इस लेख के माध्यम से हम आपके साथ "Top 20 Motivational Hindi Books" List शेयर कर रहे हैं, यह सारी किताबें हिंदी भाषा में उपलब्ध है। मैं पूर्ण दावे के साथ कह सकता हूं कि इन किताबों को पढ़ने के बाद आपके जीवन में एक बहुत बड़ा बदलाव आएगा और इस बदलाव के बाद आपकी सोचने की क्षमता पूर्ण रूप से बदल जाएगी। इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर किताबें Motivational Category की बेस्ट सेलिंग Books हैं।

"Motivational Books" से संबंधित यह आर्टिकल लिखने का मेरा एकमात्र उद्देश्य आप सभी के साथ अपनी सफलताओं का एक बहुत बड़ा हिस्सा शेयर करना है। आज मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि "आज की तारीख में जितनी सफलता मैंने प्राप्त की है, या फिर आगे जो सफलता में प्राप्त करने वाला हूं उस सफलता में इन किताबों का बहुत बड़ा योगदान है।" इस लिस्ट में मौजूद सभी "Hindi Motivational Category की Books" को मैंने स्वयं एक्सपीरियंस क्या है।

अपने अनुभव के आधार पर इन किताबों को पढ़ने के बाद मेरे जीवन में बहुत बड़ा बदलाव आया जिसे शब्दों के माध्यम से व्यक्त करना मुमकिन नहीं है। अगर आप भी अपने जीवन में इस बदलाव को महसूस करना चाहते हैं, या फिर अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं तो अपने समय का एक छोटा सा हिस्सा इन किताबों को दीजिए। मुझे पूरी उम्मीद है कि इन किताबों को पढ़ने के बाद आप अपने जीवन में आंतरिक और मानसिक हर तरह के बदलाव महसूस करेंगे।

किसी महापुरुष ने कहा है कि "किताबें इंसान की सबसे अच्छी दोस्त होती है।" इसीलिए आप इस "Motivational Hindi Book" लिस्ट में से किसी भी किताब को अपने करीबियों को गिफ्ट कर सकते हैं। आप का दिया हुआ यह उपहार उनकी जिंदगी में एक नया परिवर्तन ला सकता है। नीचे लिस्ट में उपलब्ध सभी किताबों को आप ऑनलाइन Cash on Delivery खरीद सकते हैं, सभी के लिंक मैंने नीचे दिए हुए हैं।

1. श्रीमद् भगवत गीता (Bhagavad Gita)

Bhagavad Gita

श्रीमद भगवत गीता एक ऐसी पुस्तक है जहां पर हमें जीवन से संबंधित सारी समस्याओं का हल मिल सकता है, चाहे वह समस्या आंतरिक को यह व्यवसाय से संबंधित समस्या हो। कुछ लोग इस पुस्तक को Spiritual Book समझते हैं, लेकिन इस पुस्तक का सार मनुष्य के जीवन में उपलब्ध समस्याओं के हल से है।

श्रीमद भगवत गीता को पढ़ने की सलाह सिर्फ मैं नहीं बल्कि भारत के सबसे बड़े मोटिवेशनल स्पीकर और बिजनेस गुरु विवेक बिंद्रा भी देते हैं। इस किताब में लिखी बातों के महत्व को समझने के लिए आपको मानसिक रूप से समझदार होना जरूरी है। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

2. चाणक्य नीति (Chanakya Neeti Hindi)

Chanakya Neeti

सिकंदर ने पंजाब, गांधर आदि राज्यों को जीतकर उन्हें अपने अधीन कर लिया था। वहां यवन सैनिकों के अत्याचारों से लोग त्रास्त थे। चारों तरफ आतंक व्याप्त था। बहू-बेटियों की अस्मिता असुरक्षित थी। यवन पूरे भारत को जीतना चाहते थे। स्थिति बड़ी दयनीय थी। यवनों के राज्य का विस्तार पूरे भारतवर्ष में हो, यह चाणक्य जैसे आत्मसम्मानी देशभक्त के लिए असहनीय था। ऐसे में चाणक्य ने एक ऐसे बालक को शस्त्रा-शास्त्रा की शिक्षा देकर यवनों के सामने खड़ा किया, जो विद्वान तो था ही, साथ ही राजनीति और युद्ध नीति में भी निपुण था। यही बालक चाणक्य के सहयोग से नंदवंश का नाश करके चंद्रगुप्त मौर्य के नाम से मगध् का शासक बना। उसने यवनों को भारत की सरहद के पार कर भारतीय सभ्यता और संस्कृति की रक्षा की तथा देश में एकता व अखंडता की स्थापना की।

इस पुस्तक को लिखने का श्रेय आचार्य चाणक्य को जाता है। आचार्य चाणक्य एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें राजनीति, अर्थशास्त्र, विज्ञान और जीवन के मूल मंत्रो का अथक ज्ञान था। उन्होंने एक साधारण से दिखने वाले बालक को मगध साम्राज्य का राजा बना दिया। इस पुस्तक में आचार्य चाणक्य ने अपने जीवन में अर्जित किए संपूर्ण ज्ञान को शब्दों के माध्यम से कागज पर लिख दिया है। यह पुस्तक आपको जीवन जीने के बेहतरीन तरीके सिखाती है और आपको एक महान व्यक्तित्व बनाने में मदद करती है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

3. सोचिए और अमीर बनिए (Think And Grow Rich)

सोचिए और अमीर बनिए

इस पुस्तक के लेखक अमेरिका के एक महान वक्ता 'नेपोलियन हिल' थे। वे एक महान लेखक और अमेरिकन राष्ट्रपति के सलाहकार थे। उन्होंने "सोचिए और अमीर बनिए" नामक पुस्तक को सन 1937 में लिखा था। इस पुस्तक को लिखने के दौरान नेपोलियन हिल ने विश्व के तमाम अरबपतियों के इंटरव्यू किए और जानने का प्रयास किया कि अरबपति लोग ऐसा क्या खास करते हैं जो एक आम मध्यम वर्गीय व्यक्ति नहीं कर पाता। तमाम इंटरव्यू और आकलन के बाद नेपोलियन हिल ने इस पुस्तक में अपने अनुभवों को साझा किया।

यदि आप एक गहरी समझ के व्यक्ति हैं और आप अमीर बनना चाहते हैं तो यह पुस्तक आपको जरूर पढ़नी चाहिए। इस पुस्तक में तमाम ऐसी बातें हैं जो आपके जीवन को एक नई दिशा दे सकती है, और मैं पूरे दावे के साथ कह सकता हूं कि इस पुस्तक को पढ़ने के बाद आपका दुनिया को देखने का नजरिया बदल जाएगा। अगर इस पुस्तक की Popularity की बात करें तो इस किताब की प्रतिलिपि 100 मिलियन से ज्यादा 1937 से लेकर 2015 तक बिक चुकी हैं। यदि आप इस Motivational Hindi Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

4. रिच डैड पुअर डैड (Rich Dad Poor Dad)

Rich Dad Poor Dad

इस पुस्तक के लेखक रॉबर्ट कियोसाकी वास्तव में एक बहु-प्रतिभाशाली व्यक्तित्व है। वह एक उद्यमी, निवेशक, प्रेरक वक्ता, लेखक और वित्तीय ज्ञान कार्यकर्ता भी हैं। वह एक जापानी अमेरिकी है जिसका जन्म हिलो, हवाई में हुआ था। "रिच डैड पुअर डैड" बेस्टसेलिंग पुस्तक सरल भाषा में सिखाती है कि पैसे की सच्चाई क्या है और अमीर कैसे बना जाता है। लेखक के अनुसार दौलतमंद बनने की असली कुंजी नौकरी करना नहीं है, बल्‍कि व्यवसाय या निवेश करना है। इस पुस्तक में तमाम ऐसी सफलता के रहस्य एवं कहानियां हैं, जो आपको एक अमीर व्यक्ति बनने में मदद कर सकती है। इस पुस्तक को मैंने पर्सनली पढ़ा है, और मेरा खुद का एक्सपीरियंस इस पुस्तक को लेकर कमाल रहा है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

5. आपके अवचेतन मन की शक्ति (The Power of your Subconscious Mind)

The Power of your Subconscious Mind

"आपके अवचेतन मन की शक्ति" नामक पुस्तक के लेखक का नाम जोसेफ मर्फी है। वे एक अमेरिकन मनोवैज्ञानिक लेखक है। जोसेफ मर्फी का जन्म 1898 में आयरलैंड में हुआ, 1920 में वे अमेरिका आये इसके अलावा जोसेफ मर्फी ने अध्यात्म और मन की शक्ति का ज्ञान प्राप्त करने के लिए भारत-नेपाल आदि के अलावा कई अन्य देशों में स्प्रिचुअल और बुद्धिज्म लोगों के साथ अपना समय बिताया इसके अलावा उन्होंने मनोवैज्ञानिक विषय पर पीएचडी की डिग्री प्राप्त की।

 वे अपनी किताब में बताते हुए लिखते हैं कि "अवचेतन मन में इतनी शक्ति है कि उसके द्वारा आफ कैंसर जैसी घातक बीमारी को भी ठीक कर सकते हैं।" उन्होंने इसी शक्ति का जिक्र करते हुए लिखा है कि "मैंने स्वयं की बीमारियों को अवचेतन मन की शक्ति से कई बार ठीक किया है। अगर आप इस पुस्तक को पढ़ते हैं, तो आपको अवचेतन मन के बारे में गहन अध्ययन करने का मौका मिलेगा। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

6. जीत आपकी (Jeet Aapki)

Jeet aapki

"जीतने वाले कोई अलग काम नहीं करते, वे हर काम को अलग ढंग से करने का प्रयास करते हैं!" ऐसे ही मोटिवेशनल वाक्यों से भरपूर "जीत आपकी" नामक पुस्तक को शिव खेड़ा ने लिखा है। शिव खेड़ा भारतीय मूल के मोटिवेशनल स्पीकर और लेखक हैं। शिव खेड़ा अब तक कई सफल किताबें लिख चुके हैं, लेकिन उनकी सबसे प्रसिद्ध किताब "जीत आपकी" है। इस पुस्तक की 2018 तक 16 भाषाओं में 30 लाख से अधिक Copy बिक चुकी है। इस पुस्तक में आपको जीवन को जीने के सही ढंग और सफलता के बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी। यह पुस्तक आपको सफल जीवन की ओर प्रेरित करती है, यदि आप इस Motivational Hindi Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

7. रहस्य (The Secret)

The secret

रोंडा बर्न को परिचय की जरूरत नहीं है। वह एक प्रसिद्ध निर्माता और एक प्रसिद्ध लेखिका हैं। ‘द सीक्रेट’ के अलावा, उन्होंने कई बेस्टसेलर भी लिखे हैं। उनमें से- ‘द सीक्रेट डेली टीचिंग्स’, ‘सीक्रेट ग्रेट्यूड्यूड बुक’ और ‘द मैजिक’ तथा ‘द पावर’ कुछ नाम हैं। उनका जन्म 1951 में हुआ था और उन्होंने ‘सेंसिंग मर्डर’, ‘मैरी मी’ और ‘वर्ल्ड ग्रेटेस्ट कमर्शियल’ जैसे कई टीवी शो भी प्रस्तुत किए हैं। इस पुस्तक में एक ऐसा रहस्य बताया गया है, जो सुख, संपत्ति, शोहरत यानी आपकी हर मनचाही चीज़ की गारंटी देता है। यह दुनिया का सबसे अनमोल रहस्य आखि़ार क्या है? यह जानना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस पर अमल करने से आपकी जि़ंदगी बदल सकती है। पुस्तक की सफलता का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि इसके ऊपर एक हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है, इसके अलावा 2018 तक इस पुस्तक की 30 मिलियन से ज्यादा Copy बिक चुकी हैं। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

8. रोक सको तो रोक लो (Unstoppable)

Unstoppable

इस पुस्तक को लिखा है निक वुईचिच ने दुनियाभर में लाखों लोग, निक वुईचिच के प्रेरक संदेशों व उनके मुस्कराते हुए चेहरे को पहचानते हैं। हाथों और पैरों के बिना जन्म लेने के बावजूद, निक की चुनौतियाँ उन्हें रोमांच का आनंद लेने, एक भरपूर व सार्थक करियर बनाने और स्नेही संबंध जोड़ने से नहीं रोक सकीं। निक ने उन वचनों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, अपने सारे संघर्षों व बाधाओं पर विजय हासिल की, जिनके अनुसार उनका जन्म एक अनूठे और अद्भुत उद्देश्य को पूरा करने के लिए हुआ था। उनके जीवन का एक मोल है और वे दूसरों के लिए किसी उपहार से कम नहीं हैं। भले ही उनके जीवन में कितना भी कठिन समय क्यों न आ जाए, प्रभु की उपस्थिति सदैव बनी रहेगी। निक जीवन में अपनी सफलता का श्रेय, उस अखंड आस्था और विश्‍वास को देते हैं, जो साकार रूप लेने पर कहीं अधिक सशक्त हो उठता है।  इस पुस्तक में निक ने अपने जीवन से संबंधित कुछ बेहतरीन अनुभवों को शेयर किया है, यह अनुभव आपको दृढ़ संकल्प और एनर्जी से भर देंगे। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

9. स्टे हंगरी स्टे फूलिश (Stay Hungry Stay Foolish)

Stay Hungry Stay Foolish

स्टे हंगरी स्टे फूलिश नामक इस पुस्तक को रश्मि बंसल ने लिखा है। रश्मि भारतीय मूल की एक लेखिका और Entrepreneur हैं। रश्मि अब तक 6 best-selling किताबें लिख चुकी हैं, इन सभी किताबों में 'स्टे हंगरी स्टे फूलिश' अब तक की सबसे प्रसिद्ध पुस्तक रही है। इस पुस्तक को अब तक 4 लाख से अधिक लोग खरीद चुके हैं। इस पुस्तक में आपको जीरो से हीरो बनने वाली 25 सक्सेस स्टोरी देखने को मिलेंगी जो आपको जोश से भर देंगी। इस पुस्तक की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं, कि संदीप महेश्वरी जैसे महान मोटिवेशनल स्पीकर ने कई बार अपनी सेशन के दौरान इस पुस्तक का जिक्र किया है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

10. सीक्रेट ऑफ द मिलेनियर माइंड (Secret of The millionaire Mind)

Secret of The millionaire Mind

सीक्रेट ऑफ द मिलेनियर माइंड के लेखक 'टी. हार्व एकर' हैं, वे एक सफल बिजनेसमैन लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर है। इस पुस्तक में आपको एक सफल व्यापार खड़ा करने के लिए, उच्च स्तर के तरीके से अवगत कराया जाता है। यदि आप करोड़पति बनने की इच्छा रखते हैं तो इस पुस्तक को आपको जरूर पढ़ना चाहिये। यदि आप इस Motivational Hindi Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere 

11. बड़ी सोच का बड़ा जादू (The Magic of Thinking Big)

The Magic of Thinking Big

इस पुस्तक के लेखक 'डेविड जे. स्वर्टज' जीवन कोच और लेखक के रूप में काफी लोकप्रिय थे। वह ‘मैजिक ऑफ़ थिंकिंग बिग’ लिखने के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। यह पुस्तक 1959 में प्रकाशित हुई थी। इस पुस्तक में बताए गए सिद्धांतों की बदौलत लाखों-करोड़ों लोग सफल और दौलतमंद बने हैं। आपका लक्ष्य चाहे बेहतर नौकरी पाना हो या अमीर बनना हो, यह पुस्तक आपको असल जिंदगी में काम आने वाले तमाम व्यावहारिक और अचूक तरीक़े बताती है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

12. अति प्रभावशाली लोगों की 7 आदतें (7 Habits of Highly Effective People)

7 Habits of Highly Effective People

स्टीफन आर. कवी एक अमेरिकन लेखक बिजनेसमैन और मोटिवेशनल स्पीकर हैं। उनके द्वारा लिखी गई इस पुस्तक में सफल व्यक्तियों की उन सात आदतों का वर्णन देखने को मिलता है जिनकी बदौलत वे सफल होते हैं। इन सात आदतों को अपनाकर कोई भी व्यक्ति सफल बन सकता है। सफलता की चाह रखने वाले व्यक्तियों को यह पुस्तक जरूर पढ़नी चाहिए। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

13. द लॉ ऑफ अट्रैक्शन (The Low of Attraction)


एथर और जैरी हिक्स द्वारा लिखी गई इस पुस्तक में आप ब्रह्मांड को नियंत्रित करनेवाले सर्वभूत ‘नियमों’ के विषय में पढ़ेंगे और यह भी जानेंगे कि अपने हित में उनका उपयोग किस प्रकार करें। इस पुस्तक को पढ़ने के बाद मिले ज्ञान से आपके दैनिक जीवन के सारे असमंजस दूर हो जाएँगे। अंततः आप समझ जाएँगे कि आपके और आपके संपर्क में आनेवाले लोगों के जीवन में सबकुछ क्यों घटित हो रहा है। यह पुस्तक आपको खुशी-खुशी जो है, उसे बनाए रखने, उसमें वृद्धि करने या जो भी इच्छा हो, उसे पूरा करने में सहायता देगी। इस पुस्तक में लॉ ऑफ अट्रैक्शन के विषय में डिटेल में जानकारी दी गई है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

14. अग्नि की उड़ान (Wings of Fire)


रामेश्‍वरम में पैदा हुए एक बालक से लेकर भारत के ग्यारहवें राष्‍ट्रपति बनने तक का डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम का जीवन असाधारण संकल्प शक्‍त‌ि, साहस, लगन और श्रेष्‍ठता की चाह की प्रेरणाप्रद कहानी है। छोटी कहानियों और पार्श्व चित्रों की इस शृंखला में डॉ. कलाम अपने अतीत के छोटे-बड़े महत्त्वपूर्ण पलों को याद करते हैं और पाठकों को बताते हैं कि उन पलों ने उन्हें किस तरह प्रेरित किया। बंगाल की खाड़ी के पास स्थित छोटे से गाँव में बिताए बचपन के बारे में तथा वैज्ञानिक बनने, फिर देश का राष्ट्रपति बनने तक के सफर में आई बाधाओं, संघर्ष, उनपर विजय पाने आदि अनेक तेजस्वी बातें उन्होंने बताई हैं। 'मेरी जीवन-यात्रा' अतीत की यादों से भरी, बेहद निजी अनुभवों की ईमानदार कहानी है। यदि आप इस Motivational Hindi Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

15. सन्यासी जिसने अपनी संपत्ति बेच दी (The Monk Who Sold His Ferrari)

The Monk Who Sold His Ferrari

रविंद्र शर्मा के द्वारा लिखी गई यह पुस्तक "The Monk Who Sold His Ferrari" का हिंदी रूपांतरण है। यह एक Hindi Motivational Book है, इस पुस्तक में आपको बताया जाता है कि आप अपने जीवन को किस प्रकार बेहतर कर सकते हैं। यह बुक थोड़ी स्प्रिचुअल है लेकिन कमाल की है। पूरे विश्व में इस पुस्तक की 2018 तक 15 मिलियन से ज्यादा कॉपी बिक चुकी है। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

16. सोच बदलो जिंदगी बदलो (Change Your Thinking Change Your Life)

Change Your Thinking Change Your Life

ब्रायन ट्रेसी द्वारा लिखित यह पुस्तक सोच बदलो जिंदगी बदलो एक Motivational Book है। इस पुस्तक में दिमाग की शक्ति यानी सोचने की क्षमता के ऊपर गहराई से बात की गई है। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

17. सकारात्मक सोच की शक्ति (The Power of Thinking)


1898 में अमेरिका के ओहियो में पैदा हुए नॉर्मन विंसेंट पील 'सकारात्मक सोच के लोकप्रिय लोगों' में से एक थे। अपने शुरुआती जीवन में 46 किताबों के लेखक नॉर्मन पील ने कई कठिनाइयों का सामना किया था। लेकिन अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए वह पूरे अमेरिका में एक प्रसिद्ध पादरी बन गए। आज भी उनकी किताबें हजारों लोगों को मदद कर रही हैं। सकारात्मक चिंतन के पितामह नार्मन विन्सेन्ट पील की इस अंतर्राष्ट्रीय बेस्टसेलर में सफल और सुखी जीवन के अचूक नुस्खे हैं। लेखक आपको आत्मविश्वास, सफलता और सुख की राह दिखाते हैं। यदि आप इस Motivational Hindi Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

18. जीरो टू हीरो (Connect The Dots)

Connect The Dots

'जीरो टू हीरो' रश्मि बंसल द्वारा लिखित 'Connect The Dots' की हिंदी रूपांतरण पुस्तक है। 'जीरो टू हीरो' में उन 20 मेहनती बिजनेसमैन की कहानी है, जिनके पास कोई स्पेशल डिग्री ना होने के बावजूद उन्होंने अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया। इस पुस्तक की अबतक 2 लाख से ज्यादा प्रतियां बिक चुकी हैं। यदि आप भी इस Motivational Hindi Book को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
 Buy now to Amazon Clickhere

19. जीवन अद्भुत है (Life is Tremendous)

Life is Tremendous

इस पुस्तक के लेखक चार्ली जोन्स अपने समय की एक मशहूर हस्ती रहे हैं। एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने सफलता पाई और अन्य लोगों को भी सपने साकार करने में मदद की। उन्होंने आई.बी.एम., ज़ेरॉक्स, ३ एम, स्पेरी रैंड और अन्य कंपनियों की प्रबंधन संगोष्ठियों के लिए दुनियाभर की यात्रा की, लेकिन उनका वास्तविक उद्देश्य सभी के दिलोदिमाग़ में जग़ह बनाना रहा। वे चाहते थे कि आप शानदार ज़िन्दगी जीने की क्षमता प्राप्त करें। उनका नाम चार्ली जोन्स था, लेकिन उनके मित्र उन्हें 'अदभुत' कहते थे। चूँकि इस विस्फोटक पुस्तक में उन्होने जो कुछ है वह आपको ज़िंदा रहने, नेतृत्व करने और सही निर्णय लेने में मदद करता है, इसलिए आप भी उन्हें 'अदभुत' कहने लगेंगे। यदि आप इस मोटिवेशनल हिंदी बुक में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

20. मैं मन हूं (I am the Mind)

Main Mann Hoon

इस किताब में श्री दीप त्रिवेदीजी मन के रहस्यों को उजागर करने के साथ-साथ जीवन के हर पहलुओं से जुड़े प्रश्नों के उत्तर भी देते हैं। त्रिवेदीजी का कहना है कि एक बार आपने मन पर मास्टरी पा ली तो फिर आप दूसरों के मनों को भी जान और समझ सकेंगे कि वे जो कुछ भी कर या सोच रहे हैं उनके वैसा करने के पीछे का कारण क्या है। ऐसी कला आपको आज की दुनिया में बाकियों से आगे रखेगी क्योंकि यही चीज सफलता पाने में मुख्य भूमिका निभाती है। इस किताब को और भी मजेदार बनाने हेतु श्री दीप त्रिवेदीजी ने इसमें 23 छोटी कहानियों व दृष्टांतों के जरिए मन के अद्भुत ज्ञान को प्रस्तुत किया है जो हर उम्र के लोगों को पसंद आएगी। और-तो-और इसमें चॉइल्ड सायकोलोजी के बारे में भी गहराई से बताया गया है। इसीलिए यह पुस्तक परवरिश करने की कला भी सिखाती है। यदि आप इस Motivational Book में दिलचस्पी रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं।
Buy now to Amazon Clickhere

दोस्तों! अगर आपको "Hindi Motivational Books" पढ़ना पसंद है तो आप इनमें से कोई भी "मोटिवेशनल बुक" मंगा सकते हैं और अपने जीवन को बेहतर बनाने में एक और कदम उठा सकते हैं। यदि आपके इन किताबों से संबंधित कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट के माध्यम हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आई है, तो सोशल मीडिया के माध्यम से इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। यदि आप हमसे बात करना चाहते हैं, तो हमारे Contact Us पेज और Facebook पेज पर हम से संपर्क कर सकते हैं। धन्यवाद

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें






संबंधित लेख :









Comments