अमित भड़ाना की Success Story | Amit Bhadana Biography in Hindi


Amit Bhadana Biography / Success Story in Hindi (अमित भड़ाना का जीवन परिचय) : हेलो दोस्तों, वर्तमान समय में भारत में YouTubers की बाढ़ सी आ गई है, और इन सब क्रिएटर में अपनी एक अलग पहचान बनाना अपने आप में बड़ा ही मुश्किल टास्क है.

 इन्हीं सब मुश्किलों का सामना करके YouTube जगत में आगे बढ़ा उत्तर प्रदेश, नोएडा का रहने वाला एक साधारण सा लड़का "Amit Bhadana" जो आज के समय में भारत का सबसे बड़ा YouTube क्रिएटर है. अमित भड़ाना ने अपनी फनी Vines के जरिए पूरे भारत को हंसाया है.

वर्तमान समय में अमित भड़ाना के 8 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जो समय के साथ बढ़ते ही जा रहे हैं. क्या आपको पता है कि यह साधारण सा दिखने वाला लड़का YouTube सेंसेशन कैसे बना? क्या आपको पता है कि अमित बढ़ाना का बैकग्राउंड क्या है, और इनकी YouTube Journey कैसी शुरू हुई. अगर आपको नहीं पता तो इस लेख के माध्यम से हम आपको अमित भड़ाना की YouTube Journey से रूबरू कराएंगे.

अमित भड़ाना जीवन परिचय - Amit Bhadana Biography in Hindi

Amit Bhadana Biography

पूरा नाम    -  अमित भड़ाना
जन्म         -  7 सितंबर 1994 नोएडा, (उत्तर प्रदेश)
पिता         -  नरेंद्र भड़ाना
शिक्षा       -   Graduation in Law
कार्यक्षेत्र   -   इंडियन YouTube क्रिएटर
राष्ट्रीयता   -  भारतीय.

Amit Bhadana Earlier Life (प्रारंभिक जीवन)

अमित भड़ाना का जन्म 7 सितंबर 1994 को नोएडा उत्तर प्रदेश में हुआ था. उनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है. अमित का पारिवारिक व्यवसाय कृषि है. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा यमुना विहार, दिल्ली के स्कूल से प्राप्त की. अमित हमेशा से थोड़े शर्मीले स्वभाव के बच्चे थे, लेकिन उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल था. वे हमेशा से लोगों को Joke क्रैक करके हंसाया करते थे.

उनकी गिनती स्कूल के सबसे मजाकिया बच्चे में होती थी. स्कूल के दिनों में अमित खूब जोक क्रैक किया करते थे. स्कूली शिक्षा के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए वकालत (Law) को चुना. वकालत में ग्रेजुएशन पूरी होने के बाद उन्होंने वकालत में करियर शुरू करने से पहले YouTube में एक फनी Viner के रूप में हाथ आजमाया. उनकी जबरदस्त देसी स्टाइल कॉमेडी और मेहनत रंग लाई और वे सफलता की सीढ़ी चढ़ते चले गए.


Amit Bhadana Career (करियर)

अमित शुरुआती समय में एक वकील बनना चाहते थे, इसके लिए उन्होंने वकालत में ग्रेजुएशन भी पूरी कर ली. लेकिन अमित की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. अमित को बचपन से ही फनी चीजें करने का शौक था, इसीलिए वह अक्सर फिल्मों के कुछ सीन की फनी मजेदार डबिंग वीडियो बनाते थे और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया करते थे. ऐसी ही उनकी एक फनी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी. अगर आप उस वायरल वीडियो देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए वीडियो पर क्लिक करके देख सकते हैं.



इस वीडियो के वायरल होने के बाद अमित के दोस्तों ने उन्हें Facebook पेज और YouTube पर वीडियो अपलोड करने का सुझाव दिया. अमित भी ऐसा ही कुछ करना चाहते थे. उन्होंने 24 अक्टूबर 2012 को अमित भड़ाना नाम से चैनल बनाया और उस चैनल पर कुछ फनी वीडियो और Vines डालना शुरु कर दिया.

काफी समय तक उनके चैनल पर ग्रोथ ना के बराबर थी. लेकिन वह बिना हार माने लगातार वीडियो बनाते रहे. इसी दौरान मई 2017 में उनकी एक वीडियो वायरल हो गई और तभी से अमित भड़ाना की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई. वर्तमान समय में अमित के YouTube चैनल पर 8 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, जो समय के साथ लगातार बढ़ रहे है.

Amit Bhadana अपनी वीडियो के लिए खुद स्क्रिप्ट लिखते हैं. वीडियो को शूट करने में उनके मित्र उनका पूरा सहयोग करते हैं, और वीडियो की एडिटिंग अमित स्वयं करते हैं. उनकी कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि आज अमित भड़ाना भारत के सबसे बड़े YouTube क्रिएटर में से एक हैं.

Amit Bhadana Dialogues (अमित भड़ाना के प्रसिद्ध डायलॉग)

वर्तमान समय में Amit Bhadana Dialogues युवाओं में बेहद प्रसिद्ध हैं. इन्ही प्रसिद्ध डायलॉग में से अमित भड़ाना के कुछ डायलॉग नीचे निम्नलिखित है :

● अरे भाई! ये तो जिंदगी की सबसे बड़ी जंग है,
अंग्रेजी में अपना हाथ तंग है।।

● बेटा तेने एक बार और बोली ना Bro,
तेरे मुंह पर गुट पड़ेंगे दो।
बड़ा आया Bro का गुफा।।

● जब तेरा भाई बल्ला उठावे है,
धरती हिल जावे है।।

● अगर तू बोलो ना लौंडिया के सामने is, am, good,
साले तो बना दूंगा रॉबिनहुड।।

● हाँ भाई! ना कोई रोक ना कोई रुकावट,
आपका फिर से हैं कॉमेंट्री में स्वागत।
सामने फिर से आ रहा है एक बार पल्लू हवावाज,
यूं कल पेपर में हुआ है फेल, इसकी बनी पड़ी है रेल।।


Note - दोस्तों! "Amit Bhadana Biography" आपको कैसी लगी अपने सुझाव हमें नीचे कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं. अमित भड़ाना के बारे में जानकारी इंटरनेट के माध्यम से जुटाई गई है, यदि आपको ऊपर दी गई जानकारी में कुछ कमी महसूस होती है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम इस पोस्ट को समय-समय पर अपडेट करते रहेंगे. यदि आप आगे भी ऐसे लेख पढ़ना चाहते हैं, तो आप हमारे ब्लॉग  Top Hindi Story पर विजिट करते रहिए. यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारे Contect Us पेज और Facebook पेज पर हम से संपर्क कर सकते हैं. धन्यवाद

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करे



संबंधित लेख :




Comments