सट्टा नंबर निकालने का तरीका | Satta Number Nikalne Ka Formula


Satta Number Nikalne Ka Formula (सट्टे का नंबर निकालने का फार्मूला) : हेलो दोस्तों, आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे सट्टा नंबर निकालने का फार्मूला एवं सही तरीका, साथ ही साथ आप लोगों के साथ कुछ विशेष प्रकार की Satta matka tips and tricks भी साझा करेंगे. यदि आप इंटरनेट पर matka tips, ratan matka tips and tricks, satta matka tips and tricks हिंदी में सर्च कर रहे हो तो आप सही लेख पढ़ रहे हैं, हम आपको सट्टा मटका से संबंधित बहुत सी जानकारियां देने वाले हैं आशा करता हूं, आपके सट्टा करियर में यह tips and tricks काम आएंगी तो चलिए जानते हैं "Satta Number Nikalne Ka Formula"  जो आपको बेहतरीन सट्टेबाज बनने में मदद करेगा.

सट्टा नंबर निकालने का तरीका - Satta Number Nikalne Ka Formula

Satta Number Nikalne Ka Formula

सट्टे को अंग्रेजी में Betting भी कहते हैं, जो लोग हिंदी जानते हैं, वह इस खेल को "सट्टा मटका" के नाम से भी जानते हैं. इस खेल की शुरुआत "रतन खत्री" नामक व्यक्ति ने की थी. तभी से यह खेल भारत में लोकप्रिय होता आ रहा है. इस खेल को खेलने का तरीका बिल्कुल साधारण है लेकिन आजकल इस खेल कि लोकप्रियता काफी कम होती चली जा रही है आज के समय में लोग ऑनलाइन बैटिंग खेलना पसंद करते हैं.

ज्यादातर लोग क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते है लेकिन इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में लोग सट्टा मटका खेल में रुचि रखते हैं. यह खेल लॉटरी से मिलता-जुलता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में सट्टा खेलना गैरकानूनी है. लेकिन फिर भी लोग इस खेल को खेलते हैं. इस खेल को चलाने में माफिया लोगों का भी हस्तक्षेप होता है यह खेल भारत में गैर कानूनी तरीके से खेला जाता है. तो चलिए दोस्तों! जानते हैं "सट्टे का नंबर निकालने का फार्मूला".

संख्याओं को कैसे चुने? (Matka Tips in Hindi)

इस खेल में आपको 0 से 9 के बीच किसी भी तीन संख्या का चयन करना होता है. जैसे कि आपने 6, 5 और 4 का चुनाव किया. लेकिन इस खेल को ज्यादा रोचक और इंटरेस्टिंग बनाने के लिए इन संख्याओं का जोड़ दिया जाता है. उदाहरण के लिए आप - (6+5+4) को जोड़ें उत्तर =15 आता है. लेकिन इस खेल की शर्त के अनुसार आपको उत्तर का आखरी अंक ही उपयोग करना होता है. जैसे- 5 अब इस खेल में आपका प्रथम ड्रा होगा (6,5,4*5).


इसी प्रकार दूसरी संख्याओं का दूसरा समूह भी तैयार किया जाता है. जैसे- कि उदाहरण के लिए मेरी संख्या 3,7,8 है. अब इस संख्या को जोड़ने पर (3+7+8) उत्तर =18 आएगा. पिछले ड्रॉ की तरह यह ड्रॉ की संख्या होगी (3,7,8*8). अब आपका अंतिम रहा या कार्ड कुछ इस प्रकार होगा - 6,5,4*5×3,7,8*8.

इनाम की राशि गिनने का तरीका (Matka Tips And Tricks)


  1. यदि आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया प्रथम ड्रॉ निकलता है तो आप को इनाम स्वरुप 9×90 = 90 रुपए आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
  2. इसी प्रकार आप के दूसरे चरण मैं आपका दरार निकलने पर आप को 9×90 = ₹900 आप की लगाई हुई शर्त के अनुसार मिलेंगे.
  3. तीसरे और अंतिम चरण में भी आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए ड्रा संख्या के मध्य की संख्या और पहली संख्या मिलती-जुलती होनी चाहिए. यदि ऐसा होता है तो आप को 90×10 = 900 रुपए इनाम स्वरुप मिलेंगे.


यह राशि आपके पैसे लगाने के हिसाब से और भी बढ़ सकती है. यदि आप ज्यादा पैसे लगाओगे तो ज्यादा मुनाफा शर्त जीतने पर आपको मिलेगा. ऊपर दिए गए अनुपात एक मात्र का उदाहरण है. जिससे से आप आसानी से खेल की बारीकियों को समझ सके.

शुल्क और अनुपात: (Kalyan Matka Tips Today)

यदि आप सट्टा मटका खेलते हैं, तो हम आपको बता दें. कि यदि आप दाव लगाते हैं. तो इस खेल में शुल्क के नियमानुसार आपसे सट्टेबाज 5% शुल्क अदा करेगा. यह शुल्क आपसे सिर्फ दाव जीतने की स्थिति में लिया जाता है. उदाहरण के लिए यदि आपने दांव लगाया, और आप 100₹ जीत गए हैं. तब आपको शर्त जीतने की स्थिति में सट्टेबाज आपके ₹100 में से ₹5 काट कर शेष राशि आपको दे देगा.

 कभी-कभी इस खेल में ऐसा देखा गया है कि बड़ी रकम जीतने की स्थिति में सट्टेबाज रकम चुकाने में असमर्थ होने पर भाग खड़े होते हैं. यह खेल रात्रि मैं चलता है और ज्यादातर रिजल्ट रात्रि में ही घोषित किए जाते हैं. इसीलिए यह खेल इतना ज्यादा भरोसेमंद नहीं रह गया है. यदि आप इस खेल में बड़ी रकम लगाते हैं, तो उसके डूबने या मिलने की जिम्मेदारी सिर्फ और सिर्फ आपकी होगी.

Satta Matka Master E-Book Course

सटटा मटका अंको का खेल है। 
ये गेम सिर्फ ट्रिक और लाइन पर चलता है।
इसमे किस्मत जैसी कोई चीज नहीं है। 
इसमें 9 लाइन चलती है।

जैसे :
हर गणित को हल करने का एक सूत्र होता है अगर आप गणित हल करने के लिए उसमें सही सूत्र लगाएंगे तो आखिरी मे जवाब सही ही आयेगा, ये 100% सत्य है

सटटा मटका गेम के भी कुछ नियम है अगर आप इसके नियमों का सही तरीके से पालन करेंगे तो बहुत पैसा कमा पायेंगे, और अगर आप बिना सोचे समझे खेलेंगे तो हार के अलावा कुछ नसीब नहीं होगा।

और एक बात!

यदि आपको तैरना नहीं आता और आप नदी में छलांग 
लगाते हैं तो आपके डूबने के चांस 100% है लेकिन यदि आप तैरना सीख लेते हैं और फिर नदी में जायेंगे तो डूबने के चांस बहुत कम है।

सटटा मटका गेम का भी यही नियम है।

आप को पहले इसे समझना और सीखना होगा 
तभी आप इससे पैसा कमा सकोगे सटटा मटका गेम सीखने के लिए

मैने सट्टा मटका ट्रिक के ऊपर ईं-बुक लिखी है दमदार अंकगणित बुक मे  ट्रिक है इस बुक मे सिंगल अंक और जोड़ी निकालने की ट्रिक है। इसके अलावा इसमे सदाबहार अंक दिये है जो की हर हफ्ते ओपन टू क्लोज़ फिक्स आते है।

इस बुक मे अचूक सिंगल ओपन और क्लोज़ निकालने की ट्रिक है जिससे हर हफ्ते 80% टाइम गेम आता है। 

अगर आप इस E-Book को खरीदना चाहते हैं, तो आप  "Pay Now" पर क्लिक करके खरीद सकते हैं। पेमेंट करने की तुरंत बाद आपको E-Book डाउनलोड करने का पेज मिल जाएगा।


दोस्तों! मैं आशा करता हूं आपको "सट्टा नंबर निकालने का फार्मूला" समझ आ गया होगा. यदि आपका कोई सुझाव या सवाल है, तो आप हमें कमेंट के माध्यम लिख कर भेज सकते हैं. यदि आपको "सट्टा नंबर निकालने का तरीका" पसंद आया हो तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें. यदि आप हमसे बात करना चाहते हैं तो हमारे Contact Us पेज और Facebook पेज पर हम से कांटेक्ट कर सकते हैं. धन्यवाद



संबंधित लेख :



Comments