Skip to main content

Indian Satta Matka Tips in Hindi | सट्टा मटका खेलने का सही तरीका


 Indian Satta Matka Tips : दोस्तों,  इस आर्टिकल में आपको बताने वाला हूं 'Indian Satta Matka Tips'. जिसकी मदद से आप Satta को अच्छे से समझ पाओगे. मैंने लोगों को अक्सर इंटरनेट पर 'Indian Satta Matka Tips' , Indian Satta , Satta Matka Tips Kalyan , Satta Matka Tips Free , Satta Matka Tips Net etc. सर्च करते हुए देखा है.

मैं आज जो बातें आपको मटके के बारे में जो बातें बताने वाला हूं. उन्हें ध्यान पूर्वक पढ़ें. मुझे पूरी उम्मीद है कि आप को Satta Boss सट्टा मटका को समझने में आसानी होगी. अगर आप इन रूल्स को फॉलो नहीं करते हैं, तो आपके हारने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं. अगर आप भी बनना चाहते हैं, सट्टा मार्केट के विजेता. तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें. तो चलिए जानते हैं "Indian Satta Matka Tips" हिंदी में.

Indian Satta Matka Tips in Hindi - सट्टा मटका खेलने का सही तरीका

                  Indian-satta-matka-tips

(1) - कम खेलो और रोजाना मत खेलो.

अगर आप सट्टा खेल रहे हो, तो इस बात का विशेष ध्यान रखो कि आप अपनी पैसों की लिमिट को देखकर खेल रहे हो. क्योंकि अगर आप पैसों की लिमिट को क्रॉस करोगे. तो आप अगर गलती से हार गए तो डिप्रेशन में चले जाओगे और Loss को रिकवर करने के लिए बार-बार खेलोगे. और बार-बार हारोगे.

 इसीलिए सही तरीका यह है, कि आप हमेशा अपने पैसों की लिमिट को देखकर खेलो और डेली बेसिस पर इस गेम को अपने कैरियर की तरह मत लो. अगर आप इस गेम को ass a hobby की तरह खेल रहे हैं, तो आपको कोई ज्यादा परेशानी नहीं आने वाली. अगर आप इस खेल को अपना फुल टाइम करियर की तरह बनाना चाहते हो. तो ऐसी गलती कभी भी भूलकर ना करें. क्योंकि यह खेल है यहां बाजी कभी भी पलट सकती है.

(2)  6-7 open to close मत खेलो.

मैंने अक्सर देखा है कि बहुत से लोग 6 अंक 7 अंक ओपन टू क्लोज खेलते हैं. अगर दिमाग लगाकर देखा जाए तो इतना ज्यादा अंक खेलने में आपको profit नहीं Loss उठाना पड़ सकता है. कभी कबार ऐसा हो सकता है कि आपको प्रॉफिट मिल जाए, पर ज्यादातर ज्यादा अंको में खेलने पर अक्सर Loss ही होता है.

 अगर आपको खेलना है तो 2 अंक से खेलो अगर आप हमसे ओपन टू क्लोज खेलती हो तो काफी ज्यादा चांसेस होती हैं कि आपको प्रॉफिट ही मिलेगा अगर आप दो से ज्यादा खेलना चाहते हो तो ज्यादा से ज्यादा सारंग तक ओपन टू क्लोज खेलो अगर आप मेरी राय की बात करें तो मैं आपको सुरक्षित तरीके से खेलने के लिए 2 अंक खेलने के लिए ही सलाह दूंगा

(3) guesser (नंबर बनाने वाला)  को मत बदलो.

अगर आप नंबर guess नहीं करते हो. आप किसी अच्छे guesser की मदद ले रहे हो. तो आप एक अच्छे guesser को चुनो. और उसी को फॉलो करो जब तक आप को प्रॉफिट ना मिल जाए. मैंने अक्सर देखा है कि लोग एक या दो बार हारने पर guesser बदल देते हैं.
loading...

 guesser को बदलते ही उस guesser का नंबर आने लगता है. इसीलिए आप इस बात का ध्यान रखो कि guesser ज्यादा मत बदलो. और हो सके तो एक ही guesser को फॉलो करो. हर दिन कोई guesser पास नहीं होता है. हार-जीत तो खेल में चलती रहती है. तो इसीलिए इस बात का ध्यान रखो कि आपको ज्यादा guesser नहीं बदलने है. और एक ही guesser को फॉलो करना है.

(4) जोश के साथ होश में रहे और अपने नियम बनाकर खेले.

अगर आप इस गेम को खेल रहे हो. तो होश में रहकर खेलना सीखो. जोश के साथ होश में रहना आपके लिए बहुत जरूरी है. मैंने अक्सर देखा है, कि लोग कभी कभी ओवर कॉन्फिडेंस में आकर अपनी कैपिसिटी का गलत आंकलन कर लेते हैं और ज्यादा पैसा लगा देते हैं. अंत में हार जाते हैं.

 अगर आप भी उनमे से एक हैं, तो ऐसे कभी मत खेलो आप अपने खुद के नियम बनाओ. आप तय करो कि आप को 1 दिन में कितना पैसा लगाना है. उस हिसाब से चलो अगर आप नियम बनाकर खेलते हो तो आपके सक्सेसफुल होने के chance's काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं.

(5) Bonus Satta Matka Tips-

अंत में मैं आपसे यही कहना चाहूंगा. कि हो सके तो इस खेल को बिलकुल मत खेलिए. अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है. सही मायने में देखा जाए तो यह एक addicted गेम है. जहां तक मैंने सट्टा मटका खेलने वालों को देखा है, उनकी जिंदगी में शांति-चैन नहीं होता. वह हमेशा परेशान रहते हैं. ये एक ऐसा गेम है, जहां पर आने का रास्ता तो है लेकिन जाने का रास्ता तभी है जब आप पूरी तरह से बर्बाद हो चुके होंगे. मैंने इस गेम की वजह से कई घरों को बर्बाद होते देखा है.

आपकी क्या राय है "Indian Satta Matka Tips" के  बारे में मुझे कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं. अगर मुझसे कोई point छूट गया हो तो मुझे आप कमेंट करके बता सकते हैं. धन्यवाद

Comments

Popular Posts

1 लड़की की Heart Touching Hindi Love Story | दिल को छू जाने वाली अधूरी लव स्टोरी

Love Story in Hindi : हैल्लो दोस्तों, आज मैं आपसे शेयर करूँगा एक Heart Touching Hindi Love Story जो आपके दिल को छू जाएगी। यह लव स्टोरी मेरे दिल के सबसे कारीब है। में आशा करता हूं। यह 'Hindi Love Story' आपको पसंद आएगी।    

 ■ सत्यवान सावित्री की अद्भुत  प्रेम कहानी
■ लैला मजनू की सच्ची प्रेम कहानी
■ वेलेंटाइन डे का इतिहास क्या है?
एक अधूरी लव स्टोरी (A True Love Story Hindi)
 दिल्ली......!   जितनी रफ्तार से यह सहर चलता है उतनी ही थमी थमी सी जिंदगी है यहां की। इन लोगों को देखकर ऐसा लगता है जैसे इन्हें इंतजार है किसी के आने का| इन सबके बीच मैं भी इंतजार कर रही थी। लेकिन किसी के आने का नहीं बल्कि किसी के पास जाने का।


 अब मेरे मन में थोड़ी सी भी उलझन नहीं थी बस इंतजार था, उससे मिलने का। अगर थोड़ी बहुत उलझन बची हुई थी तो उसमें इतना दम नहीं था कि वह मुझको रोक सके| मुझे लग रहा था कि मैं चिल्ला-चिल्लाकर सारी दुनिया से कह दू कि मुझे उससे प्यार हो गया है। और कल उससे इजहार करने वाली हूं।

पर बताऊं तो कैसे? काश मेरी कोई छोटी बहन होती या फिर कोई दोस्त! जिससे मैं अपने मन की बात कह पाती। मेरा …

एक लड़के की Sad Romantic Short Love Story in Hindi | विचित्र लव स्टोरी

यह Sad Romantic Sort Love Story in Hindi एक लड़के की कहानी है. जो एक लड़की से प्यार करता है. मैं आशा करता हूं आपको Short Love Story in Hindi पसंद आएगी. अगर आपको यह "Hindi Love Story" पसंद आई तो कमेंट जरुर करें.

■ एक लड़की की दिल को छू जाने वाली अद्भुत लव स्टोरी
■ एक पिता की रुला देने वाली इमोशनल कहानी
■ सावित्री और सत्यवान की विचित्र प्रेम कहानी एक लड़के की Sad Romantic Short Love Story in Hindi | विचित्र लव स्टोरी
एक अमीर लड़का था. उसे एक गरीब किसान की लड़की से प्यार हो गया. लड़की सुंदर होने के साथ-साथ काफी समझदार थी. एक दिन जब लड़के ने उस लड़की को बताया कि "वह उससे प्यार करता है, और उससे शादी करना चाहता है"  तो लड़की ने कुछ सोचने के बाद उस लड़के को शादी करने से इनकार कर दिया. क्योंकि - वह गरीब परिवार से रिश्ता रखती थी.


लेकिन कुछ समय बाद जब ये बात उस लड़के को पता चली, तो उस ने लड़की के माता-पिता से बात की और उस लड़की को समझाया. काफी समझाने के बाद वह लड़की मान गयी और दोनों की शादी हो गयी.शादी के बाद, लड़का उसे बहुत प्यार करता था. दोनों का दांपत्य जीवन काफी अच्छा च…

बसंत पंचमी की कथा | Basant Panchami Story in Hindi

Basant Panchami Story in Hindi : हेलो दोस्तों, 'बसंत पंचमी' एक हिंदू त्यौहार है, यह बात लगभग हम सभी को पता पता है. Basant Panchami Festival को पूर्वी भारत में बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग भगवान विष्णु और Sarswati Puja करने के लिए मंदिरो मेें जाते हैं.

 शास्त्रों के अनुसार बसंत पंचमी का महत्व हिंदू धर्म में विशेष माना जाता है. इस वर्ष 'Basant Panchami' सोमवार 22 फरवरी को मनाई जाएगी. पूर्वी भारत में लोग बसंत पंचमी को श्री पंचमी और ऋषि पंचमी के नाम से भी जानते हैं. Basant Panchami के इस पावन अवसर पर आज हम आपसे शेयर करेंगे 'Basant Panchami Story in Hindi'.


ग्रामीण क्षेत्रों में देखा जाए तो बसंत पंचमी के बारे में कई कहानियां प्रचलित हैं. लेकिन शास्त्रों में जिस कहानी का उल्लेख मिलता है. उस बसंत पंचमी की कथा को आज हम आप लोगों से शेयर करेंगे. तो चलिए चलते हैं "Basant Panchami Story in Hindi" की तरफ और जानते हैं इस खास पर्व के बारे में.
बसंत पंचमी की कथा - Basant Panchami Story in Hindi
Basant Panchami की कथा इस पृथ्वी के आरंभ काल से जुड़ी हुई है.…