सपना चौधरी का जीवन परिचय | Sapna Choudhary Biography in Hindi


Sapna Choudhary Biography in Hindi : हरियाणा की मशहूर 'Dancer Sapna Choudhary' को तो आप जानते ही होंगे। अगर आप नहीं जानते है, तो हम आपको बता दे सपना चौधरी हरियाणा की मशहूर देहाती डांसर है, जो अपने लाइव स्टेज डांस के लिए उत्तर भारत में काफी प्रसिद्ध है। आजकल YouTube पर भी सपना चौधरी का जलवा देखा जा सकता है। आए दिन सपना चौधरी के देहाती ड्रांस songs के वीडियो YouTube पर वायरल होते रहते हैं। इसीलिए आज इस लेख के माध्यम से हम बात करेंगे देहाती "Dancer Sapna Choudhary" के बारे में।

सपना चौधरी का जीवन परिचय - Sapna Choudhary Biography in Hindi


Sapna Choudhary

पूरा नाम     -  सपना चौधरी
उपनाम       -  सपना
व्यवसाय     -  देहाती डांसर & सिंगर
जन्म तिथि  -  सन 1990
जन्म स्थान -  रोहतक, हरियाणा (भारत)
राष्ट्रीयता     -  भारत


Sapna Choudhary प्रारंभिक जीवन

 सपना चौधरी का जन्म सन 1990 में हरियाणा के एक छोटे से गांव में हुआ। सपना जब महज 12 साल की थी, तब उनके पिता की मृत्यु हो गयी। और पूरे परिवार का भार सपना चौधरी की मां पर आ गया। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण, सपना ने कुछ पैसे कमाने के लिए लोकल एरिया के म्यूजिक ग्रुप को ज्वाइन कर लिया। जो कि जगह-जगह ग्रामीण इलाको में प्रोग्राम के लिए जाया करता था।

 सपना ने कुछ समय उस ग्रुप में गाना गाकर काम किया। जहां से वह कुछ पैसे कमाकर घरवालों की सहायता करती थी। लेकिन उनकी जिंदगी में ट्विस्ट तब आया, जब सपना ने पहली बार "सॉलिड बॉडी" गाना गया और उस पर खुद डांस करके वीडियो लॉन्च किया। यह गाना इंटरनेट पर वायरल हो गया बस फिर क्या था। इस गाने के बाद सपना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट डांस वीडियो देकर इंटरनेट और YouTube पर वायरल हो गयी।


सपना चौधरी की पॉपुलैरिटी को देखते हुए 2017 में भारत के सबसे मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में सपना को आने का मौका मिला। सपना चौधरी बिग बॉस रियलिटी शो को तो नहीं जीत सकी, लेकिन सपना चौधरी के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए। अब सपना चौधरी बॉलीवुड में काम करने का मन बना चुकी है और भविष्य में सपना चौधरी बॉलीवुड मैं नजर आएंगी। देखते हैं, भविष्य में सपना चौधरी बॉलीवुड में क्या-क्या करती है।

Dancer Sapna Choudhary एक स्टेज शो के कितने पैसे लेती है?

अगर आप भी सपना चौधरी के देहाती ड्रांस के प्रशंसक हैं। आप भी उनका डांस कार्यक्रम कराना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको सपना चौधरी के सेक्रेटरी से संपर्क करके बात करनी होगी। सपना चौधरी आपसे खुद बात नहीं करेंगी। सपना सिर्फ 2 घंटे के लिए स्टेज परफॉर्मेंस के लिए आएंगी और इन घंटों के लिए सपना चौधरी 2 से 3 लाख रुपए चार्ज करती हैं। चार्ज की गई फीस का 75% हिस्सा आपको पहले ही सपना चौधरी के सेक्रेटरी को देना पड़ता है।

इसके बाद सपना सिर्फ दो से 3 घंटे के लिए आपके कार्यक्रम में डांस परफॉर्मेंस करेंगी। इसी ड्रांस कार्यक्रम के दौरान उनके डांस वीडियो को कैमरे में रिकॉर्ड करने वाली कंपनी से उनका पहले से ही कॉन्ट्रैक्ट होता है। आधिकारिक तौर पर वही म्यूजिक कंपनी सपना चौधरी का डांस वीडियो कैमरे में रिकॉर्ड कर सकती है। जिसका सपना चौधरी से पहले से कॉन्ट्रैक्ट साइन हो। तो मित्रों इस प्रकार सपना चौधरी को आप अपने कार्यक्रम में स्टेज परफॉर्मेंस के लिए बुला सकते है।


दोस्तों! सपना चौधरी आपकी क्या राय है अपने सुझाव हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं। आपको "Sapna Choudhary Biography in Hindi" पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें। यदि आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारे Contect Us पेज और Facebook पेज पर हम से संपर्क कर सकते हैं. धन्यवाद

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें





संबंधित लेख : 




Comments