किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले | Call Details Kaise Nikale


Call Details Kaise Nikale (किसी भी मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाले) : हेलो दोस्तों! आज इस लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि Airtel, Idea, Vodafone, Reliance Jio, इत्यादि किसी भी 'Mobile Number की Call Details कैसे निकाले (How to Call Detail Of Any Number in Hindi)'. यह लेख उन लोगों के लिए है जो अपने बच्चों, Girlfriend (GF), Wife, Husband, रिश्तेदार और दोस्त इत्यादि की Call Detail track करना चाहते हैं या फिर उन लोगों पर नजर रखना चाहते हैं.

अक्सर होता क्या है, कि मोबाइल कभी-कभी अच्छे रिश्तो में दरार पैदा कर सकता है, कभी-कभी कुछ रिश्ते संदेह के घेरे में आ जाते हैं. इसीलिए आप इस ट्रिक की मदद से किसी की भी call detail को आसानी से track कर सकते हैं. इस ट्रिक के माध्यम से आपको call detail के साथ-साथ व्यक्ति किस समय किस किस से बात कर रहा हैं और कौन से समय पर Call किया गया है, हर जानकारी आपको मिल जाएगी जिससे आप गलतफहमी का शिकार होने से बच सकते हैं.

साथ ही साथ में आपसे कहना चाहूंगा कि यदि आप किसी भी फोन नंबर का Call Detail निकाल रहे हैं तो कृपया उसका गलत उपयोग ना करें अन्यथा इस trick का गलत उपयोग करने पर किसी प्रकार की प्रॉब्लम या हानि के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे इसके लिए हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं लेगी.

Airtel idea Vodafone Jio किसी भी Number की Call Details Kaise Nikale

Call Details Kaise Nikale

अब हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप कॉल डिटेल को आसानी से निकाल सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं इस एप्लीकेशन की मदद से आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल को अपने ईमेल पर प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप अपने ईमेल पर जिस की कॉल डिटेल प्राप्त करना चाहती हैं उसका मोबाइल उस समय के लिए आपके पास होना चाहिए जिससे आप इस पूरी प्रक्रिया को सफल तरीके से करवाएं यह ट्रिक उसी मोबाइल में करनी है इसकी कॉल डिटेल आपको चाहिए पूरी प्रक्रिया होने के बाद में आप इस एप्लीकेशन को डिलीट कर सकती हैं.


Step: 1 

Call Details

सबसे पहले आप "Recharge Plans & prepaid Bill" एप्लीकेशन को Google Play Store से डाउनलोड कर ले. यह एप्लीकेशन 4.3 MB की है, इस एप्लीकेशन की रेटिंग 4.3 है जो कि मेरे हिसाब से काफी अच्छी है.

Step: 2 

Call Detail track

(A) "Get Started" पर क्लिक करें.

Step: 3 

Call Details Kaise Nikale

(A)  ऊपर दी हुई पिक्चर के अनुसार आप जिस जिस सिम कार्ड की Call Detail निकाल रहे हैं उसी नंबर को "Enter Mobile Number" option में fill करें. याद रहे वह SIM कार्ड उस मोबाइल में insert होना चाहिए, जिस मोबाइल से आप कॉल डिटेल निकाल रहे हैं.

(B)  "VERIFY" पर क्लिक करें.

Step: 4 

Call Details

(A)  जिस मोबाइल में कॉल डिटेल निकालने के लिए  ये एप्लीकेशन यूज कर रहे हैं, चुपके से उन्हीं का ईमेल "select email id" मैं डाल कर यूज़ करे. यदि आप अपना ईमेल यूज़ करना चाहते हैं तो आपका ईमेल पहले से उस मोबाइल फोन में लॉगइन होना चाहिए या फिर आप उनका ही इमेल ID यूज कर सकते हैं.

(B) - "ok" पर क्लिक करें.

Step: 5 

Call Details Nikalne ke tareeke

(A) "Bill" पर क्लिक करें.

Step: 6 

कॉल डिटेल

(A) "last 7 day" पर क्लिक करके आप सेलेक्ट कर सकते हैं कि आपको कितने दिनों की Call Detail निकालनी है, यहां पर आप एक महीने या फिर उससे अधिक समय भी सेलेक्ट कर सकते हैं.

(B) "GET BILL BY EMAIL" पर क्लिक करें क्लिक करने के दौरान एक Pop-up विंडो ओपन होगी जैसा कि- आप अगले स्टेप वाले स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.

Step: 7 

Call Details Kaise Nikale

(A) जहां पर "apna Email daale" लिखा है वहां पर आप अपना E-mail fill कर दीजिए, यह स्टेप सबसे महत्वपूर्ण है यहां पर आप अपना ईमेल ही डालें जिससे आपके ईमेल के द्वारा आपको कॉल डिटेल मिल पाए  उसके बाद "Get Bill" पर क्लिक कर दें.

बधाई हो!!!
आप के डाले हुए ईमेल पर कॉल डिटेल को ईमेल के माध्यम से भेज दिया गया है, अब आप अपने ईमेल में जा कर चेक करें आपको एक ईमेल प्राप्त होगा जिसमें PDF दिया गया होगा, PDF को डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन करें आपको जिस नंबर की डिटेल चाहिए थी वह पूरी डिटेल आपके सामने होगी.


यदि आपको "किसी भी Mobile Number की Call Detail" निकालने में कोई प्रॉब्लम आ रही है, तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं. साथ ही साथ आप अपने अनुभव हमारे साथ शेयर कर सकते हैं कि आप कॉल डिटेल क्यों निकालना चाहते हैं? यदि आपको हमारा "How to Call Detail Of Any Number" वाला आर्टिकल पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें. यदि आप हमसे बात करना चाहते हैं तो हमारे Contact Us पेज और Facebook पेज पर हम से संपर्क कर सकते हैं.धन्यवाद

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें





संबंधित लेख :