अजय नागर की Success Story | CarryMinati Biography in Hindi


CarryMinati Biography in Hindi : आप में से बहुत से लोग हर रोज मेरे ब्लॉग पर आते हैं। इनमें से बहुत सारे लोग YouTube पर वीडियो देखने जाते होंगे। अगर आप YouTube पर Funny वीडियो देखते है तो आप CarryMinati YouTube Channel के बारे में जरूर पता होगा। यदि आप 'CarryMinati' के बारे में नहीं जानते तो आज मैं आपको "CarryMinati Success Story" बताने वाला हूं।

  फरीदाबाद के 17 साल के Youtuber​ Ajay nagar यानी की CarryMinati एकमात्र ऐसा Youtuber​ है जिन्होंने 17 साल की छोटी सी उम्र में YouTube की दुनिया में एक अपना अलग ही मुकाम हासिल किया है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, अजय नागर का अब तक का सफर।

 अजय नागर की Success Story - CarryMinati Biography in Hindi 

              CarryMinati


 Ajay Nagar यानी कि CarryMinati का जन्म सन 1999 मैं दिल्ली के पास फरीदाबाद में गुर्जर परिवार में हुआ था। अजय नागर बचपन से ही बातूनी स्वभाव रहे हैं। अजय का बचपन दिल्ली और फरीदाबाद की गलियों में दोस्तों के साथ फुटबॉल खेलने में बीता है। अजय को बचपन से ही  football खेलना और घूमना ज्यादा पसंद था।

  प्रारंभिक शिक्षा (Earlier Education)

अजय की प्रारंभिक शिक्षा DPS (Delhi Public School) से हुई। अजय पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नही थे। उनका मन कभी पढ़ाई में नहीं लगा। वह हमेशा से  कुछ क्रिएटिव करना चाहते थे। अजय ने 10 12 साल की उमर से ही अपने  दोस्तों के मोबाइल और साइबर कैफे में YouTube और इंटरनेट को एक्सप्लोर करना स्टार्ट कर दिया था।

 यह वही समय था, जब अजय को Youtuber​ के बारे में पता चला। उस समय कई youtube creater  दूसरी country से  YouTube  पर computer tutorial और tips and tricks डाला करते थे। जिनमें से बहुत से Youtuber​ बहुत पोपुलर  भी थे।


 इन्हीं Youtuber​ से इंस्पायर होकर अजय ने YouTube पर stealth fearzz नाम से पहला YouTube चैनल बनाया। इस चैनल पर अजय फुटबॉल टिप्स एंड ट्रिक्स के वीडियो अपलोड किया करता था। इसी बीच अजय ने और भी बहुत सारे चैनल बनाए लेकिन किसी भी चैनल पर अजय को ज्यादा सफलता नहीं मिली।

Professional YouTuber बनने का सफर 

  इतनी असफलताओं के बाद भी अजय ने हार नहीं मानी और 2012-13 में addicted A1 नाम से एक और चैनल बनाया। इस चैनल पर अजय खुद के द्वारा खेली गई recorded game place वीडियो और बॉलीवुड एक्टर्स की मिमिक्री बनाकर अपलोड करते थे। लेकिन इंडिया में ज्यादातर लोग गेमिंग वीडियो को देखना पसंद नहीं करते हैं। इसीलिए एक बार यहां भी अजय को हार का सामना करना पड़ा।

 करियर का Turning Point

एक बार अजय YouTube पर वीडियो देख रहा था। तभी उसे एक इंग्लिश चैनल मिला leafyishere नाम से। इस चैनल पर roast कांसेप्ट की गेमिंग वीडियो को यह​ YouTube पर अपलोड किया जाता था और यह चैनल काफी फेमस भी था। बस यही से अजय को आईडिया मिल गया और यह रोस्टिंग कांसेप्ट उसे बहुत पसंद आया। फिर क्या था अजय रोस्टिंग वीडियो बनाने लगा।

 इसी बीच अजय ने एक वीडियो बनाई BB ki vines का roast करते हुए और यह वीडियो देखते ही देखते हफ्ते भर में वायरल हो गई।  तभी इस वीडियो का भुवन बाम के follower  ने जमकर विरोध किया। इस टॉपिक को ज्यादा सीरियसली होते देख खुद भुवन बाम ने अजय नागर का सामने आकर सपोर्ट किया।


 भुवन बम का साथ पाकर अजय ने अपने चैनल का नाम carryDeol से CarryMinati रख लिया और रोस्टिंग वीडियो बनाता रहा इसी बीच उन्होंने अपने वीडियो की क्वालिटी को बहुत ज्यादा इंप्रूव किया।

CarryMinati के करियर में मुश्किल समय तब आया जब उनके चैनल पर तीन कॉपीराइट स्ट्राइक आ चुके थे। लेकिन CarryMinati की अपने ऑडियंस के साथ इतनी अच्छी बॉन्डिंग थी कि CarryMinati के audience ने Strike लगाने वाले चैनल baap of bakchood की।

 social media पर ईंट से ईंट बजा दी। finally CarryMinati  के चैनल से कॉपीराइट स्ट्राइक हटा दिए गए। इस 17 साल के लड़के ने वह कर दिखाया जो बड़े-बड़े लोगों के लिए आसान नहीं था। आज CarryMinati top Youtuber​ में गिना जाता है।

CarryMinati net worth (Income)

Carryminati YouTube channel के रियल टाइम - 1,050,000  हैं।
 - 122,556,110
 - 121 upload
Estimate Monthly Income - 225,000 से 3,500,000  Indian रुपए

Finally मैं अगर कुछ अजय (CarryMinati)  के बारे में बोलना चाहूं तो मेरे पास उसकी तारीफ के लिए ज्यादा शब्द नहीं है। बस इतना ही कहना चाहूंगा अजय नागर (CarryMinati) के अंदर patience बहुत है जो लगातार कितने साल तक बिना रुके YouTube पर वीडियो डालता रहा। इतने subscriber और इतनी बड़ी सफलता सबकुछ उसके सब्र का फल है

संबंधित प्रोडक्ट (Marchandise)

यदि आप अपनी पसंद से संबंधित Cool T-shirt | Mug  एवं अन्य प्रोडक्ट इत्यादि खरीदने में रुचि रखते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सभी प्रोडक्ट को देखकर अपनी सहूलियत के हिसाब से खरीद सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक से आप कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं, तो आपको Best Deal और अच्छा डिस्काउंट मिल जाएगा।  संबंधित प्रोडक्ट की एक झलक आप नीचे दिये गए फोटो में देख सकते हैं।

Buy now Amazing t-Shirt-ClickHere
Buy now Amazing mug-ClickHere

Quotes T-shirts for man


तो दोस्तों यह थी "CarryMinati Biography in Hindi"  अगर आपकी कोई राय है तो कमेंट बॉक्स  में लिखकर जरूर भेजें अगर आपको 'CarryMinati Success Story' पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले।  यदि आप हमसे बात करना चाहते हैं. तो हमारे Contact Us पेज और Facebook पेज पर हम से कांटेक्ट कर सकते हैं.धन्यवाद😊

सभी आर्टिकल देखने के लिए-यहाँ क्लिक करें





 संबंधित लेख :





Comments